Sunday, December 10th, 2023

शनिदेव बना रहे सबसे भाग्यशाली राजयोग, आएगा शक्तिशाली और शुभ संयोजन, रहें तैयार

वैदिक ज्योतिष (Astrology)में, किसी विशेष राशि में शनि की स्थिति किसी व्यक्ति के भाग्य पर गहरा प्रभाव डाल सकती है. ऐसा ही एक स्थान जो एक शक्तिशाली और शुभ संयोजन लाता है वह है कुंभ राशि में शनि, जो केंद्र त्रिकोण राजयोग के रूप में जाना जाता है. वैदिक ज्योतिष में, केंद्र त्रिकोण राजयोग तब बनता है जब कोई ग्रह केंद्र (पहला, चौथा, सातवां या दसवां घर) या त्रिकोण (पहला, पांचवां या नौवां घर) में स्थित होता है.


कुंभ राशि में शनि के मामले में, यह अपनी राशि कुंभ से 10वें घर (केंद्र) में और लग्न से 5वें घर (त्रिकोण) में स्थित होने के कारण एक केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाता है. ज्योतिष के अनुसार, यह केंद्र त्रिकोण राजयोग 2025 तक तीन विशिष्ट राशियों के लिए वित्तीय लाभ लाएगा. इसके अलावा, नवंबर में शनि अपनी सीधी चाल फिर से शुरू करेगा, जिससे एक और शुभ योग बनेगा जिसे "शश राजयोग" कहा जाएगा.

दरअसल शश राजयोग तब बनता है जब चंद्रमा, मंगल, बृहस्पति और शुक्र का कुंडली के क्रमशः 6ठे, 7वें, 8वें और 9वें घर में आते हैं और जातक की समृद्धि और सफलता के कारक बन जाते हैं. शश राजयोग अक्सर वित्तीय प्रचुरता, बुद्धिमत्ता और नेतृत्व गुणों से जुड़ा होता है.

 माना जाता है कि इस शुभ संयोग के साथ जन्म लेने वाले व्यक्तियों में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने की तीव्र इच्छा, तीव्र बुद्धि और बाधाओं को दूर करने की क्षमता होती है. वे साधन संपन्न, दृढ़ निश्चयी होते हैं और उनमें प्राकृतिक करिश्मा होता है जो लोगों को उनकी ओर आकर्षित कर सकता है.

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों को त्रिकोण और शश राजयोग दोनों से सबसे अधिक लाभ होगा. इस दौरान शनि की कृपा से नौकरी और व्यवसाय में महत्वपूर्ण आर्थिक वृद्धि होगी. जो लोग लंबे समय से रोजगार की तलाश में हैं उन्हें शुभ समाचार मिलेगा. मार्गी होने के बावजूद शनि वृषभ राशि वालों पर मेहरबान रहेंगे.

सिंह
सिंह राशि के जातकों को शश और त्रिकोण राजयोग के कारण भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि का अनुभव होगा. संपत्ति और वाहन खरीदने के प्रबल संकेत मिल रहे हैं. कानूनी मामलों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. नौकरी में पदोन्नति संभव है और रुके हुए व्यापार निवेश में वापसी होगी. निवेश के माध्यम से वित्तीय लाभ होने की अत्यधिक संभावना है, जिससे समृद्ध वैवाहिक जीवन और पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा.

तुला
तुला राशि वालों को शनि के शश और त्रिकोण योग से अत्यधिक लाभ मिलेगा. इस दौरान उन्हें चौतरफा लाभ की उम्मीद हो सकती है. व्यावसायिक अवसरों से पर्याप्त वित्तीय वृद्धि होगी. नौकरी में स्थानांतरण के परिणामस्वरूप पदोन्नति हो सकती है और पारिवारिक मोर्चे पर अच्छी खबर मिल सकती है. माता पक्ष का आशीर्वाद बना रहेगा और अचानक धन लाभ होने की संभावना है.

कुंभ
कुम्भ राशि के जातकों के लिए त्रिकोण और शश राजयोग का संयोग एक वास्तविक वरदान है. इस दौरान शनि की उन पर विशेष कृपा रहेगी. परिणामस्वरूप, नौकरियों और व्यावसायिक उद्यमों दोनों में वित्तीय स्थिरता की उम्मीद है. अचल संपत्ति और विरासत से लाभ होने की संभावना है. कारोबार में फंसा हुआ धन निकलेगा और लाभदायक यात्रा के भी संकेत हैं. जीवनसाथी को करियर में उन्नति का अनुभव हो सकता है.

 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 3 =

पाठको की राय