Tuesday, July 16th, 2024

तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में अवैध शराब पीने से 30 लोगों की मौत, 100 से ज्यादाअस्पताल में भर्ती

कल्लाकुरिचि


तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से 30 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कल्लाकुरिचि के जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने इसकी पुष्टि की है. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. कल्लाकुरिची के जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों से मुलाकात की.

इस मामले में 49 वर्षीय (अवैध शराब विक्रेता) के. कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से जब्त की गयी करीब 200 लीटर अवैध शराब की जांच में सामने आया कि उसमें घातक ‘मेथनॉल’ मौजूद था.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मौतों पर दुख जताया और कहा कि इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.
स्टालिन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने वाले लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं. इस मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.'

उन्होंने कहा, 'अगर जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में जानकारी देती है तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी. समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबाया जाएगा.' तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

राज्यपाल की ओर से तमिलनाडु राजभवन ने एक पोस्ट शेयर कर कहा, 'मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ कि जहरीली शराब पीने से कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई. कई अन्य गंभीर हालत में हैं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है.'

राज्यपाल ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से जहरीली शराब के सेवन से मौतों की लगातार रिपोर्ट पर चिंता जताई.

पोस्ट में आगे कहा गया, 'समय-समय पर हमारे राज्य के विभिन्न हिस्सों से जहरीली शराब के सेवन से मौतों की खबरें सामने आती हैं. वे अवैध शराब के उत्पादन और खपत को रोकने में निरंतर कमियों को दर्शाते हैं. यह गंभीर चिंता का विषय है.'

मामले की जांच करेगी CBCID

कल्लकुरिची कलेक्टर एमएस प्रशांत के मुताबिक अब तक 109 लोग भर्ती किए गए हैं, जिनमें से 30 की मौत अकेले कल्लकुरिची में हुई है. तीन को छोड़कर बाकी सभी का पोस्टमार्टम हो चुका है. जीवन रक्षक प्रणाली के साथ एम्बुलेंस समेत सभी सुविधाएं जुटाई गई हैं. जल्द ही रिपोर्ट सौंप दी जाएगी. सलेम और त्रिची समेत नजदीकी जिलों से डॉक्टर और विशेष मेडिकल स्टाफ यहां मौजूद हैं. पोस्टमार्टम के लिए तुरंत फोरेंसिक टीम को भी तैनात कर दिया गया है. सीबीसीआईडी ​​ने जांच अपने हाथ में ले ली है. एक व्यक्ति हिरासत में है.

 

Source : Agency

आपकी राय

2 + 7 =

पाठको की राय