Wednesday, April 17th, 2024

मध्य प्रदेश देश का ह्रदय है और आने वाला "समय" मध्य प्रदेश का ही है : प्रणव अदाणी

उज्जैन

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज दो दिन के रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) की शुरुआत हुई. इस कॉन्क्लेव में देश और दुनिया के बड़े-बड़े उद्योगपति शामिल हुए. इस दौरान अदाणी एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर प्रणव अदाणी ने समिट में आमंत्रित करने के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि अदाणी ग्रुप मध्य प्रदेश में इन्वेस्ट करने के लिए उत्साहित है, हम यहां 75000 करोड़ का निवेश करेंगे, 5000 करोड़ रुपए की लागत से उज्जैन, इंदौर और भोपाल को मिलाकर महाकाल एक्सप्रेस-वे बनाएंगे. भिंड, बुरहानपुर टीकमगढ़, अलिजापुर में विकास करेंगे. उन्होंने कहा किसहायक बहुक्षेत्रीय नीतिगत योजनाओं और सुधारों पर मोहन यादव सरकार जोर दे रही है, यह स्पष्ट है कि मध्य प्रदेश में संभावनाएं तेजी से उभर रही हैं.

प्रणव अदाणी ने मध्य प्रदेश में निवेश की प्रतिबद्धताओं को दोहराते हुए कहा कि ग्रुप का इरादा राज्य में निवेश दोगुना करने का है. 5,000 करोड़ रुपये का निवेश महाकाल एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए होगा. फ्यूल डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस के लिए 2,100 करोड़ से ज्यादा की रकम का निवेश किया जाएगा. अदाणी ग्रुप की योजना राज्य को रीन्युएबल एनर्जी पर ज्यादा निर्भर बनाने की है. पंप-स्टोरेज परियोजनाओं की स्थापना में 28,000 करोड़ का निवेश अदाणी ग्रुप करेगा. सिगरौली प्लांट में पावर क्षमता बढ़ाने पर 30,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा. प्रणव अदाणी ने कहा कि इन कोशिशों की वजह से मध्य प्रदेश में 11,000 नौकरियां पैदा हुई हैं.

प्रणव अदाणी ने कहा कि मध्य प्रदेश को भारत का मुख्य प्रदेश बनाना है. मध्य प्रदेश देश का ह्रदय है और आने वाला समय मध्य प्रदेश का ही है. पीएम मोदी इस राष्ट्र को परम वैभव के शिखर पर ले जाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. इस संपल्प को पूरा करने के लिए सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में मध्य प्रदेश महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.
"मध्य प्रदेश में निवेश को लेकर उत्साहित हूं"

 प्रणव अदाणी ने कहा कि," मैं हमारे देश की बिजनेस कम्यूनिटी के साथ  मध्य प्रदेश में निवेश को लेकर बहुत ही उत्साहित हूं, इससे मध्य प्रदेश की बेहतर तरक्की और समृद्धि हो सकेगी, जो पहले कभी नहीं हुई. देश के प्रतिभाशाली उद्योगपतियो की टीम मध्य प्रदेश को ट्रांसफोर्म करने के मुख्यमंत्री के विजन और राज्य को भारत का मुख्य प्रदेश बनाने में अहम भूमिका निभाएगा.
"गीता का ज्ञान आज भी हम सभी का मार्गदर्शन कर रहा है"

 प्रणव अदाणी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनकी टीम को धन्यवाद देते हुए कहा कि इनवेस्टर समिट के माध्मम से उनको भगवान महादेव की धरती पर आने का सुखद अवसर प्राप्त हुआ. इसके लिए उन्होंने सीएम मोहन याद का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि भगवान श्रीकृष्ण द्वारा 5 हजार साल पहले दिया गया गीता का ज्ञान आज भी हम सभी का मार्गदर्शन कर रहा है. भगवान कृष्ण ने भी अपनी शिक्षा उज्जैन के संदीपनि आश्रम में आकर ग्रहण की थी. 

Source : Agency

आपकी राय

2 + 6 =

पाठको की राय