Wednesday, April 17th, 2024

अत्याचार और विश्वासघात का दूसरा नाम है टीएमसी: पीएम मोदी

कोलकाता
लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बंगाल में 15,500 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. कृष्णानगर में 15,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल को विकसित राज्य बनाने की दिशा में एक और कदम उठाया गया है.

बंगाल को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास

प्रधानमंत्री ने कहा, 'आधुनिक दौर में विकास की गाड़ी को रफ्तार देने के लिए बिजली बहुत बड़ी जरूरत होती है. किसी भी राज्य की इंडस्ट्री हो, आधुनिक सुविधाएं हों या आधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़ी हमारी रोजमर्रा की जिंदगी हो, बिजली की किल्लत में कोई भी राज्य या देश विकास नहीं कर सकता.इसलिए हमारा प्रयास है कि पश्चिम बंगाल अपनी वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को लेकर आत्मनिर्भर बने.आज दामोदर घाटी निगम के तहत रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन फेज-2 परियोजना का शिलान्यास इसी दिशा में एक बड़ा कदम है.'

पश्चिम बंगाल देश का पूर्वी द्वार बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूरब में इस द्वार से प्रगति की अपार संभावनाओं को प्रवेश हो सकता है. इसलिए हमारी सरकार पश्चिम बंगाल में रोडवेज, रेलवेज, एयरवेज, मोटरवेज... आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि आधुनिक दौर में विकास की गाड़ी को रफ्तार देने के लिए बिजली बहुत बड़ी जरूरत होती है. किसी भी राज्य की इंडस्ट्री हो, आधुनिक सुविधाएं हों या आधुनिक टेक्नोलॉजी से जुड़ी हमारी रोजमर्रा की जिंदगी हो, बिजली की किल्लत में कोई भी राज्य या देश विकास नहीं कर सकता. इसलिए हमारा प्रयास है कि पश्चिम बंगाल अपनी वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को लेकर आत्मनिर्भर बने. आज दामोदर घाटी निगम के तहत रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन फेज-2 परियोजना का शिलान्यास इसी दिशा में एक बड़ा कदम है.

उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल हमारे देश के लिए पूर्वी द्वार का काम करता है. पूरब में इस द्वार से प्रगति की अपार संभावनाओं को प्रवेश हो सकता है. इसलिए हमारी सरकार पश्चिम बंगाल में रोडवेज, रेलवेज, एयरवेज, मोटरवेज… आधुनिक कनेक्टिविटी के लिए काम कर रही है. बिजली एक महत्वपूर्ण कारक है जो अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र के विकास को संचालित करता है. हम पश्चिम बंगाल को उसकी वर्तमान और भविष्य की ऊर्जा जरूरतों के लिए आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास कर रहे हैं. रघुनाथपुर थर्मल पावर स्टेशन के दूसरे चरण की नींव उसी दिशा में एक कदम है. यह पहल राज्य में 11000 करोड़ रु. रुपये से अधिक का निवेश लाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृष्णानगर में रोड शो किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृष्णानगर में रोड शो किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, इंफ्रास्ट्रक्चर के दृष्टिकोण से रेल पश्चिम बंगाल के गौरवशाली इतिहास का हिस्सा रहा है लेकिन इतिहास की जो बढ़त बंगाल को हासिल थी, आजादी के बाद उसे सही ढंग से आगे नहीं बढ़ाया गया. यही कारण है कि तमाम संभावनाओं के बावजूद बंगाल पीछे छूटता गया. पिछले 10 वर्षों में हमने उस खाई को पाटने के लिए यहां के रेल इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत जोर दिया है .

 

Source : Agency

आपकी राय

6 + 11 =

पाठको की राय