Wednesday, July 24th, 2024

सड़क पर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, अब मासूम के साथ दर-दर भटक रही है महिला

ग्वालियर

देश में भले ही तीन तलाक का कानून बन गया हो लेकिन अभी भी कई लोग इसे मानने के लिए तैयार नहीं है। ताजा मामला ग्वालियर से आया है जहां एक पति ने बीच सड़क पर ही अपनी पत्नी को तीन तलाक बोल दिया और उसे छोड़कर चला गया। पत्नी रोती-बिलखती हुई अपने बच्चे को लेकर थाने पहुंची और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। महिला ने पति पर पैसे के लिए तलाक दिए जाने का आरोप लगाया है।

ग्वालियर के बहोड़ापुर में रहने वाली सनोवर खान की शादी 2021 में आबिद खान के साथ हुई थी। महिला ने आरोप लगाया है कि आबिद गाड़ी चलाता है और उसे एक और नई गाड़ी बनानी थी जिसके लिए वह बार-बार पैसे की डिमांड कर रहा था। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल महिला बेहद परेशान है और खुदकुशी करने की भी धमकी दी है। हालांकि पुलिस ने उसे समझाइश देते हुए कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

पीड़िता ने बताया कि 'पुलिस परामर्श केन्द्र में समझौते के बाद करीब एक साल तक पति उसके साथ अच्छी तरह से रहता रहा, लेकिन 28 मार्च 2024 को मेरे ससुराल वाले मेरे घर पर आ पहुंचे। मेरे पति को दहेज में दो लाख रुपए लाने के लिए फिर से कहने लगे। जिस पर मेरे पति आबिद ने मुझे चेतावनी दी कि मुझे मायके से एक दिन में पैसे लेकर आने होंगे क्योंकि उसे लोडिंग गाड़ी खरीदना है।'

आगे महिला ने कहा, 'दूसरे दिन 29 मार्च 2024 को सास, ननद और नन्दोई मेरे घर आ पहुंचे और पति के साथ मिलकर मायके से पैसे लाने के लिए दबाव बनाने लगे। जब मैंने इस बार भी पैसे लाने से इनकार किया, तो मेरे पति ने मुझे उसी हालत में मारपीट करते हुए तीन बार तलाक तलाक बोलकर मेरे बेटे आदि के साथ घर से निकाल दिया। घर से निकाले जाने के बाद वह थाने पहुंची और शिकायत की तो पुलिस भी उसकी सुनवाई नहीं कर रही है।

पीड़िता के मुताबिक शादी के कुछ महीनों तक तो सब कुछ ठीक चलता रहा, लेकिन इसके बाद पति,सास, ननद और नन्दोई उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। विरोध करने पर उसे बेरहमी से पीटते थे। दो महीने पहले भी पति ने उसे दहेज नहीं लाने पर मारपीट कर तलाक देकर घर से निकाल दिया। महिला ने बताया कि थाने पर भी सुनवाई नहीं हो रही, अगर सुनवाई नहीं हुई, तो वह बच्चों समेत खुदकुशी कर लेगी।

वही एएसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि जनसुनवाई में एक महिला आई थी। उसने शिकायत कर बताया कि उसके पति ने उसे सड़क पर तलाक दे दिया है। जब पूछताछ की, तो सामने आया कि उसका और उसके पति का विवाद चल रहा है। पूर्व में मामले में महिला द्वारा महिला थाने में मारपीट और दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। महिला थाने में पति-पत्नी की चार से पांच बार काउंसलिंग भी कराई गई थी। महिला थाना प्रभारी को जांच कर कार्रवाई के लिए कहा है।

 

Source : Agency

आपकी राय

13 + 2 =

पाठको की राय