Wednesday, July 24th, 2024

मेसाबी मेटालिक्स के लैरी सदरलैंड ने कहा- मेसाबी मेटालिक्स अपने विकास के एक नए और रोमांचक चरण में है

मुंबई
मेसाबी मेटालिक्स कंपनी एलएलसी ने जो ब्रोकिंग को कंपनी का प्रेसीडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त करने की घोषणा की है। मेसाबी मेटालिक्स के मुख्य परिचालन अधिकारी लैरी सदरलैंड ने कहा, मेसाबी मेटालिक्स अपने विकास के एक नए और रोमांचक चरण में है। हम मानव संसाधन, कॉर्पोरेट वित्त, विपणन और अन्य प्रमुख पदों पर दर्जनों कर्मचारियों, प्रबंधकों और अन्य अधिकारियों की नियुक्ति कर रहे हैं। यह हमारी सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं। हम जल्द ही परिचालन शुरू करने का प्रयास कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि मैं जो के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। उनके पास कार्यकारी प्रबंधन, संचालन प्रबंधन, मानव संसाधन प्रबंधन, कॉर्पोरेट वित्त, कोषागार, फंड जुटाने, निवेशक संबंध, अनुपालन और जोखिम प्रबंधन के क्षेत्रों में 27 से अधिक वर्षों का अनुभव हैं। मेसाबी के मालिक एस्सार ग्रुप के उत्तरी अमेरिकी परिचालन का नेतृत्व करने वाले राकेश कंकनाला ने कहा कि मैं मेसाबी मेटालिक्स की प्रगति और जो को अपनी टीम में शामिल करने से खुश हूं। कंपनी पूरी तरह से प्रोफेशनल ढंग से कार्य करने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि इस कदम से लैरी की योग्यता का पता चलता है और यह उन्हें सामुदायिक संबंधों, औद्योगिक संबंधों, निर्माण, परिचालन तत्परता और स्टार्टअप पर ध्यान केंद्रित करने की इजाजत देता है। इन क्षेेेत्रों में तेजी आ रही है। ब्रोकिंग ने अक्टूबर 2021 से कनाडा स्थित टैकोरा रिसोर्सेज इंक के निदेशक, प्रेसीडेंट और सीईओ के रूप में कार्य किया, और 2017 से 2021 तक इसके मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में कार्य किया।

वहां रहते हुए, उन्होंने कंपनी की स्कली माइन के परिवर्तन का नेतृत्व किया, जो वाबुश, न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर, कनाडा के पास स्थित एक लौह अयस्क सांद्रता उत्पादक है। उसकी उत्पादन क्षमता 6 मिलियन टन प्रति वर्ष है और 550 कर्मचारी कार्यरत हैं। इनमें यूनाइटेड स्टीलवर्कर्स के 280 सदस्य शामिल हैं। इससे पहले, ब्रोकिंग ने 2012 से 2017 तक ग्रैंड रैपिड्स, मिनेसोटा स्थित मैग्नेटेशन एलएलसी के लिए मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में कार्य किया।

टैकोरा और मैग्नेटेशन में रहते हुए, ब्रोकिंग ने 1.5 बिलियन डॉलर से अधिक की पूंजी जुटाने में मदद की और पांच लौह अयस्क खदानों और एक पेलेट प्लांट के निर्माण के लिए विश्व स्तरीय व्यावसायिक प्रणालियों को लागू किया।

ब्रोकिंग ने कहा कि मैं मेसाबी मेटालिक्स का नेतृत्व करने के उत्साहित हूं, क्योंकि हम अपने 2.6 बिलियन डॉलर के लौह खनन और टैकोनाइट प्रसंस्करण केंद्र का निर्माण पूरा कर रहे हैं और एक विश्व स्तरीय और मजबूत टीम का गठन कर रहे हैं।
यह न केवल 50 वर्षों में आयरन रेंज का पहला नया टैकोनाइट प्रसंस्करण केंद्र होगा, बल्कि यह पर्यावरण की दृष्टि से स्वच्छ 'ग्रीन स्टील' की दुनिया की बढ़ती मांग को पूरा करने में भी मदद करेगा।

उन्होंने कहा कि हम सबसे पहले डायरेक्ट रिडक्शन आयरन पेलेट का उत्पादन करेंगे, इससे स्थानीय और राज्य अर्थव्यवस्थाओं में करोड़ों डॉलर का निवेश होगा और 350 प्रत्यक्ष और 700 अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा होंगी। फिर हम यहीं मिनेसोटा में डायरेक्ट रिडक्शन आयरन और ग्रीन स्टील का उत्पादन करेंगे। इससे आयरन रेंज में मूल्यवर्धित प्रसंस्करण होगा और यूनाइटेड स्टीलवर्कर के लिए सैकड़ों और नौकरियाें का सृजन होगा।

इसके पहले ब्रोकिंग ने कई बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम किया है। उनके पास अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट, विनिर्माण प्रबंधन और साथ ही आर्थिक विकास का अनुभव है। वह इटास्का आर्थिक विकास निगम के अध्यक्ष और सीईओ, साउथ मिल्वौकी स्थित बुकिरस इंटरनेशनल में संचालन निदेशक, वेस्टपोर्ट, कनेक्टिकट स्थित टेरेक्स कॉर्पोरेशन में वित्त निदेशक और स्टॉकहोम-हेलसिंकी स्थित स्टोरा एनसो में वित्तीय लेखा निदेशक के पद पर भी कार्य कर चुके हैं।

Source : Agency

आपकी राय

15 + 1 =

पाठको की राय