Tuesday, July 16th, 2024

टैन हटाने के लिए घर पर बनाएं यह प्रभावी बॉडी स्क्रब

गर्मी के इस मौसम में हर कोई टैनिंग से परेशान है, साथ ही तेज धूप की वजह से हमारी स्किन भी रूखी हो जाती हैं। और ऐसा सिर्फ हमारे साथ ही नहीं सेलिब्रिटीज के साथ भी है, लेकिन दिनभर घूमने पर भी इस एक्ट्रेस की स्किन इतनी ग्लो कैसे करती है? आपके मन में भी यही सवाल आता होगा न!

अपनी स्किन भी इन्हीं हीरोइन की तरह गर्मी में भी चमके, इसके लिए आज हम आपको बताने वाले हैं प्रियंका चोपड़ा के बताएं होममेड स्क्रब की रेसिपी, जो आपके पैसे और केमिकल वाले प्रोडक्ट से स्किन को बचाने का एक असरदार नुस्खा हैं। ये आपकी स्किन को टैनिंग से बचाने के साथ-साथ ग्लो देने और मॉइस्चराइज करने का काम भी करेगा। तो फिर आइए जानते हैं कैसे तैयार करें ये फेस पैक।

प्रियंका चोपड़ा ने बताए इस स्क्रब के फायदे

इस स्क्रब को बनाना भी आसान है और इस्तेमाल करना भी। इस होममेड स्क्रब का इस्तेमाल करने से एक्सफोलिएट करने, हाइड्रेट करने के साथ-साथ मॉइश्चराइज करने के साथ-साथ स्किन को हील करने का काम भी करता है। आप इसका इस्तेमाल हर एक दिन छोड़कर कर सकते हैं

किन चीजों की है जरूरत

1 कप आटा
2 बड़ा चम्मच प्लेन दही
1/2 कटे नींबू का रस
4 चम्मच दूध
2 चम्मच चंदन पाउडर
1/2 चम्मच हल्दी​

ऐसे करें स्क्रब तैयार

सबसे पहले एक बड़ा बाउल लें।
अब इसमें आटा और दही डालकर अच्छे से मिक्स कर दें।
इसके बाद इसमें नींबू का रस और दूध मिक्स कर दें।
जब ये अच्छे मिक्स हो जाए तो पेस्ट में चंदन पाउडर और हल्दी डालकर इन्हें अच्छे से मिक्स कर दें।
लीजिए तैयार है प्रियंका चोपड़ा का बताया बॉडी स्क्रब।​

ऐसे करें इस्तेमाल

जब स्क्रब तैयार हो जाएं तो इसे अपनी टैन स्किन पर लगाएं और थोड़ी देर तक सूखने के लिए रख दें। थोड़ी देर बाद सूख चुके पेस्ट को हाथों से रब करके स्क्रब करें। देखिए कैसे आपके हाथ चमक गए हैं और टैनिंग भी साफ हो गई है। आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2-3 बार कर सकते हैं।

ये बातें भी हैं जरूरी

ये स्क्रब आपको टैन फ्री स्किन भी देगा और डेड सेल्स को भी रिमूव करेगा।
आप चाहें तो एक ही बार में ज्यादा सामग्री का इस्तेमाल करके एक महीने के लिए स्क्रब तैयार कर सकते हैं।
अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो सबसे पहले हाथों के थोड़े से हिस्से पर स्क्रब का इस्तेमाल करें और अगर स्किन पर किसी भी तरह का कोई साइड इफेक्ट दिखता है तो फौरन हाथ धो लें।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 6 =

पाठको की राय