Tuesday, July 16th, 2024

मेसी ने कहा-बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए दिग्गज फुटबॉलर ने कहा कि अब वो समय नहीं रहा कि वह हर टूर्नामेंट में खेल सकें

नई दिल्ली
अर्जेंटीना के विश्वकप विजेता फुटबॉलर लियोनल मेसी क्या अगले ओलंपिक में खेलते दिखाई देंगे? इस सवाल का जवाब मिल गया है। खुद मेसी ने स्पष्ट किया है कि वह इस ओलंपिक में नहीं खेलेंगे। बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए दिग्गज फुटबॉलर ने कहा कि अब वो समय नहीं रहा कि वह हर टूर्नामेंट में खेल सकें। उन्होंने कहा कि अपने वर्कलोड को बहुत सावधानी के साथ मैनेज करने की जरूरत है। आठ बार बैलन डि ओर विजेता फिलहाल कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के लिए तैयारियों में जुटे हुए हैं। अर्जेंटीनी टीम कोपा अमेरिका विजेता है और इस बार उसकी नजरें फिर से टूर्नामेंट में जीतने पर होंगी। कोपा अमेरिका टूर्नामेंट यूएस में 20 जून से 14 जुलाई तक खेला जाएगा।

अब वो उम्र नहीं रही
लियोनेल मेसी 2008 के बीजिंग ओलंपिक्स में अर्जेंटीना के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। उस वक्त उनके साथ अंडर 23 के कोच जेवियर मैस्केरानो उनके साथी थे। अब जेवियर ने मेसी को खासतौर पर ओलंपिक के लिए टीम से जुड़ने का न्यौता भेजा था। असल में ओलंपिक के लिए टीमों को तीन ओवरएज खिलाड़ियों को अपने साथ रखने की इजाजत है। इसको देखते हुए जेवियर ने मेसी के सामने यह बात रखी थी। ईएसपीएन से बातीचत में में मेसी ने कहा कि मैंने मैस्केरानो से इसे बारे में बात की है। सच्चाई यह है कि हम दोनों की हालात को समझते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो ओलंपिक के बारे में सोचना भी कठिन है। हम कोपा अमेरिका में हैं। कम से दो से तीन महीने क्लब से दूर रहना होगा। फिर अब वो उम्र भी नहीं रही, कि मैं हर टूर्नामेंट में खेलता नजर आऊं।

कहा-मैं खुशनसीब हूं
मेसी ने आगे कहा कि मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे ओलंपिक्स में खेलने का मौका मिला है। यहां पर मैंने मैस्केरानो के साथ मिलकर जीत भी हासिल की है। ओलंपिक्स और अंडर 20 की यादें बेहद खास हैं। मेसी अमेरिका में अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ कोपा अमेरिका की तैयारी कर रहे हैं। अर्जेंटीना इस टूर्नामेंट का पिछला चैंपियन है। मेसी की अगुवाई में अर्जेंटीना ने 2022 में कतर में विश्व कप जीता था। बार्सिलोना के पूर्व स्टार मेसी का इंटर मियामी के साथ अनुबंध 2025 के सत्र के समापन तक है। उन्होंने कहा कि यूरोप से यहां आने का फैसला मुश्किल था। विश्व चैंपियन बनने से बहुत मदद मिली, और चीजों को अलग तरह से देखने का मौका भी मिला। लेकिन मैं इस बारे में नहीं सोचता। मैं खेल का आनंद लेने का प्रयास करता हूं।

 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 4 =

पाठको की राय