Tuesday, July 16th, 2024

न्यूजीलैंड ने जीत के साथ बदला अंक तालिका का समीकरण, युगांडा को नौ विकेट पराजित किया

नईदिल्ली

न्यूजीलैंड ने युगांडा के खिलाफ दिलचस्प जीत हासिल की है. उसने युगांडा को पहले 40 रनों के स्कोर पर ढेर किया और इसके बाद 32 गेंदों में मैच जीत लिया. न्यूजीलैंड ने पूरे 6 ओवर भी बैटिंग नहीं की. इस बीच टीम के घातक गेंदबाज टिम साउदी ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने टी20 विश्व कप के इतिहास का सबसे किफ़ायती स्पेल डाला है. साउदी की घातक गेंदबाजी के आगे युगांडा के खिलाड़ी बेबस नजर आए.

साउदी ने युगांडा के खिलाफ 4 ओवर फेंके. उन्होंने इस दौरान महज 4 रन देकर 3 विकेट झटके. साउदी ने 1 मेडन ओवर भी निकाला. यह टी20 विश्व कप के इतिहास का सबसे क़िफायती स्पेल रहा. न्यूजीलैंड के लिए इस मैच में ट्रेंट बोल्ट और मिचेल सैंटनर ने भी अच्छी बॉलिंग की. बोल्ट ने 4 ओवरों में 7 रन देकर 2 विकेट लिए. सैंटनर ने 3.4 ओवरों में 8 रन देकर 2 विकेट लिए.

न्यूजीलैंड के नाम भी दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड -

न्यूजीलैंड ने भी इस मुकाबले में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उसने टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा गेंदें रहते हुए मैच जीतने के मामले में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है. न्यूजीलैंड ने 88 गेंदें रहते हुए मैच जीता है. ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया के खिलाफ 86 गेंदें रहते हुए मैच जीता था. इस लिस्ट में इंग्लैंड टॉप पर है. उसने ओमान के खिलाफ 101 गेंदें रहते हुए मैच जीत लिया था.

टी20 विश्व कप से एलिमिनेट हो चुकी है न्यूजीलैंड -

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम सुपर 8 की दौड़ से बाहर हो चुकी है. उसने टी20 विश्व कप 2024 में 3 मैच खेले हैं. इस दौरान एक मैच जीता है और 2 में हार का सामना किया है. उसका आखिरी ग्रुप मैच पीएनजी से है. न्यूजीलैंड ग्रुप सी में है. इस ग्रुप से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया है. युगांडा भी एलिमिनेट हो चुकी है.

Source : Agency

आपकी राय

14 + 2 =

पाठको की राय