Wednesday, July 24th, 2024

मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत की मध्यस्थता से खत्म हुई, सागर में बस आपरेटरों की हड़ताल

भोपाल
लगभग पिछले 5 दिनों से सागर शहर में चल रही बस ऑपरेटर की हड़ताल खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत की मध्यस्थता के बाद समाप्त हो गयी है। बुधवार को मंत्री श्री राजपूत ने सागर स्थित अपने निवास पर पत्रकार वार्ता का आयोजन किया जिसमें बस आपरेटर ऐसोसिएशन के सदस्य शामिल हुए।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा हमें ऐसा कोई कार्य नहीं करना है, जिससे आम जनता परेशान हो। जनता के हित के लिए यह अत्याधुनिक, सर्वसुविधायुक्त बस स्टैंड बनाए गए हैं, जिससे शहर का ट्रैफिक दबाव कम हो और दुर्घटनाओं की संभावना कम हो जाए। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारा शहर भी महानगरों की तरह यातायात में सुविधाजनक हो, लेकिन कुछ भ्रांतियां और गलतफहमियों के कारण बस ऑपरेटर हड़ताल पर चले गए थे। सभी लोगों से बैठक कर सभी मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई, इसके बाद सभी बस ऑपरेटर हड़ताल खत्म कर बसों का संचालन करेंगे। बस संचालन सिर्फ व्यापार नहीं जनसेवा भी है। श्री राजपूत ने ऑपरेटरों को धन्यवाद दिया कि उन्होंने जनता की परेशानी को समझा और अपनी हड़ताल समाप्त की। आगे इस तरह की कोई स्थिति निर्मित नहीं होगी, जिससे आमजन परेशान हों।

किसी भी प्रकार की दुर्घटना पर बस मालिक होंगे जिम्मेदार
इस अवसर पर खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि नए बस स्टैंड से मकरोनिया तक 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बसों का संचालन किया जाएगा। किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर बस मालिक जिम्मेदार रहेंगे। मंत्री श्री राजपूत ने बताया कि बस मालिकों को उनके ऑफिस के संचालन के लिए नए बस स्टैंड पर जमीन आवंटित की गई है, जिस पर वह अपना ऑफिस बनाकर बसों का संचालन करेंगे। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार डॉ. सर हरिसिंह गौर बस स्टेण्ड के पुराने दुकानदारों को भी जमीन प्रदान की जाएगी। बस संचालकों के साथ हुई बैठक में यह भी निश्चित किया गया कि दोनों नए बस स्टैंड से बसों का संचालन होगा एवं राजघाट चैराहा, स्वीडिश मिशन स्कूल के पास और कठुआ पुल पर यात्री प्रतीक्षालय बनाए जाएंगे, जहां बसें रुककर सवारी ले सकेंगी।

बस एसोसिएशन ने व्यक्त किया मंत्री श्री राजपूत का आभार
बस ऐसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों ने मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मंत्री श्री राजपूत की मध्यस्थता के चलते हम सभी आपरेटरों की मांगें तथा समस्याओं का निराकरण किया गया है।

 

Source : Agency

आपकी राय

5 + 4 =

पाठको की राय