Wednesday, July 24th, 2024

नीट परीक्षा में हुई धांधली का असर लाखों छात्रों पर हुआ है, इससे युवाओं और देश के भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा: विधायक संजीव झा

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) के युवा और छात्र इकाई ने नीट परीक्षा में हुई धांधली के ख़लिाफ़ बुधवार को शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और परीक्षा रद्द कराने की माँग की है। ‘आप' के विधायक संजीव झा ने आज यहां कहा,‘‘यह देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। ‘आप' छात्रों के साथ मजबूती से खड़ी है और उनको न्याय दिलाने के लिए सड़क से संसद तक लड़ाई लड़ेगी। नीट परीक्षा में हुई धांधली का असर लाखों छात्रों पर हुआ है। इससे युवाओं और देश के भविष्य पर बुरा असर पड़ेगा।

हमारी मांग है कि परीक्षा रद्द की जाए और इस घोटाले की जांच उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में की जाए।'' ‘आप' की छात्र और युवा इकाई ने शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पहुँचे हालाँकि छात्रों को पुलिस ने रास्ते मे ही रोक लिया। इस दौरान सड़क पर इकट्ठा छात्रों ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की और नीट परीक्षा दोबारा कराए जाने की मांग की। नीट परीक्षा में हुये इतने बड़े घोटाले के खिलाफ कई डॉक्टर्स भी इस प्रदर्शन में शामिल थे। इस दौरान छात्रों ने शिक्षा मंत्री शर्म करो, शिक्षा का व्यापारीकरण बंद करो के नारे लगाए।

 

Source : Agency

आपकी राय

7 + 6 =

पाठको की राय