Wednesday, July 24th, 2024

धन के लिए वास्तु टिप्स: इनका पालन करें और देखें असर

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जो जीवन में आ रही समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. साथ ही, व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि आती है. ऐसा ही एक उपाय है, जो करने में जितना आसान है, उतना ही कारगर भी है. इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही बड़ी से बड़ी समस्या का अंत होता है. बता दें कि आपको ये उपाय घर के मुख्य दरवाजे प र करना है और इस छोटे से उपाय को करते ही व्यक्ति को जल्दी ही पैसों की तंगी से छुटकारा मिलता है.

शुभ मुहूर्त में करें ये काम

अगर आपके जीवन में भी पैसों की तंगी बनी हुई है या फिर आप कर्ज से परेशान हैं, तो ये उपाय आपके के लिए बेहद कारगार हो सकता है. इसके लिए आपके अपने घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की पोटली लटकानी है. बता दें कि इसे सही दिन, शुभ मुहूर्त और करने से लाभकारी परिणाम मिलते हैं.
इस दिन लटकाएं नमक की पोटली
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाना बहुत शुभ माना गया है. बता दें कि इसे शुक्रवार या फिर शनिवार के दिन ही लटकाया जा सकता है. बता दें कि इसे शुक्र की होरा (शुक्र का उच्च में होना) में लटकाते हैं, जिससे इसका असर और प्रभाव और ज्यादा होता है. शुक्रवार के दिन नमक की पोटली लटकाने से आपको कई शुभ परिवर्तन देखने को मिलेंगे.

नमक की पोटली लटकाने के लाभ

- वास्तु जानकारों के अनुसार अगर आप सही मुहूर्त और सही दिन घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाते हैं, तो ऐसे में पैसों से जुड़ी बड़ी से बड़ी समस्या दूर होती है. मान्यता है कि पोटली में नमक रखने से व्यक्ति का शुक्र मजबूत होता है. शुक्र के मजबूत होने पर व्यक्ति को भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है और विशेष लाभ मिलता है.
- इसके साथ ही, ये आसान सा उपाय आपके जीवन से नकारात्मकता को दूर करता है. इस उपाय से घर में सौहर्द आता है और साथ ही, दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां दूर होती हैं.
- वहीं, ये उपाय आपको घर में मौजूद वास्तु दोषों से भी छुटकारा दिलाता है.
- घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाने से जीवन में प्रगति पाने के सभी रास्ते मिलते हैं. इस दौरान आपके अटके हुए काम बनने लगते हैं. साथ ही, व्यक्ति की सेहत पर सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं.

Source : Agency

आपकी राय

13 + 10 =

पाठको की राय