Tuesday, July 16th, 2024

जब लक्ष्मी होती हैं अप्रसन्न, तो जीवन में होती हैं ये 5 घटनाएं

सभी चाहते हैं कि उनके जीवन में माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और उन्हें कभी भी धन की कमी न हो, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि बहुत मेहनत करने के बाद भी हमारे हाथ कुछ नहीं लगता। फिर देखते ही देखते आय के साधन भी हमसे दूर जाने लग जाते हैं। हमें समझ नहीं आता कि हमारे साथ ऐसा क्यों हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिनसे संकेत मिलता है कि माता लक्ष्मी आपसे नाराज हैं।

​चांदी या पीतल के बर्तनों की चोरी​

पुराने समय में घरों में चांदी और पीतल के बर्तन रखे जाते थे। माना जाता है कि अगर घर में रखे कीमती चांदी या पीतल के बर्तन चोरी हो जाते हैं, तो इसका मतलब यह है कि माता लक्ष्मी उस घर में विराजमान नहीं होना चाहती। इसी कारण से कीमती बर्तन चोरी होने की घटनाएं घटती हैं।

​आपके पैसे खो जाना​

पैसे खो जाना भी माता लक्ष्मी के नाराज होने का संकेत है। पौराणिक मान्यता के अनुसार अगर किसी व्यक्ति पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है, तो उसे कभी भी धन की कमी नहीं होती और उसके जीवन में धन आगमन होता ही रहता है लेकिन अगर आपके पैसे बार-बार खो रहे हैं और धन की कमी होती जा रही है, तो यह भी लक्ष्मी के नाराज होने का संकेत है।

​तुलसी और मनीप्लांट जैसे पौधों का सूखना​

तुलसी को देवी माना जाता है। मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा हरा-भरा रहता है, वहां पर सुख-समृद्धि का वास होता है। वहीं, मनीप्लांट को आर्थिक खुशहाली से जोड़कर देखा जाता है, लेकिन अगर बहुत ध्यान रखने के बाद भी आपके घर में तुलसी और मनीप्लांट का पौधा सूखने लगा है, तो यह इस बात का संकेत है कि माता लक्ष्मी आपसे नाराज हैं।

​सोने-चांदी के गहने खो जाना​

कई बार सोने या चांदी के आभूषण खो जाना मां लक्ष्मी के नाराज होने का संकेत माना जाता है। सोने-चांदी जैसे कीमती आभूषणों को भी माता लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है, ऐसे में सोना-चांदी का खो जाने का अर्थ होता है कि माता लक्ष्मी आपसे रुष्ट हो गई हैं

​बार-बार दूध का गिरना

आपके घर में अगर बार-बार दूध गिर रहा है, तो यह भी इस बात का संकेत है कि माता लक्ष्मी आपसे खुश नहीं है। पौराणिक मान्यता है कि मां लक्ष्मी को दूध बहुत पसंद होता है। घर में बार-बार दूध गिरना यह भी इस बात का इशारा है कि माता लक्ष्मी की कृपा आप पर नहीं बरस रही है।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 5 =

पाठको की राय