Sunday, March 3rd, 2024

पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, शहर में भारी पुलिस बल तैनात

छिंदवाड़ा। रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। रविवार को कंट्रोल रूम में बल को एकत्र कर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। कोतवाली की टीम के साथ लगभग एक सैकड़ा जवान शहर के मुख्य मार्गों फव्वारा चौक, गोलगंज, छोटी बाजार, गणेश चौक, श्याम टाकीज, चारफाटक, पुराना बैल बाजार, राज टाकीज होते हुए कोतवाली पहुंचे। सभी जवान हथियारों और से लैस थे। दूसरी ओर पुलिस लाईन से भी पुलिस बल ने वाहनों के काफिले के साथ कोतवाली तक गश्त की। इस काफिले में सीएसपी शिवेष सिंह बघेल के साथ अन्य अधिकारी भी शामिल थे। काफिले में दोनों वज्र और मिनी वज्र वाहनों को भी शामिल किया गया था जिसमें आधुनिक हथियारों से लैस जवान मौजूद थे।
भुजलिया जुलूस का मार्ग बदलने की मांग
रविवार को कुछ लोगों द्वारा फेसबुक और व्हाट्सअप पर पोस्ट किया गया एक पत्र चर्चा का विषय रहा। यह पत्र इख्लाक हत्याकांड को लेकर पोस्ट किया गया है। इस पत्र में समुदाय विशेष के लोगों द्वारा अपने प्रमुख से कहा गया है कि प्रतिवर्ष भुजलिया उत्सव समिति द्वारा जो जुलूस निकाला जाता है उसका मार्ग इस बार बदल दिया जाए। जुलूस का उक्त समुदाय के लोग स्वागत न करें न ही उनके इलाके से इसे निकाला जाए। यदि इस समुदाय का कोई भी व्यक्ति जुलूस का स्वागत करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। हालांकि इस पत्र पर किसी व्यक्ति का न नाम लिखा है न ही हस्ताक्षर हैं।
फेसबुक-व्हाट्सअप पर प्रशासन की नजर
सोशल मीडिया पर हो रही पोस्ट को लेकर प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है। साइबर सेल की मदद से इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि कहीं कोई ऐसी पोस्ट न कर दे जिससे शहर का साम्प्रदायिक माहौल खराब हो।
प्रशासन ने की शांति की अपील
प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बीच शहर की जनता से शांति की अपील की है। कलेक्टर जेके जैन और एसपी गौरव तिवारी ने अपील की है कि रक्षाबंधन और भुजलिया पर्व आपसी भाईचारे और सांप्रदायिक सौहार्द्र के साथ मनाएं। अधिकारियों ने उपद्रिवियों को चेताया भी है कि यदि शहर की फिजा खराब करने की किसी ने कोशिश की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

 

Source : ब्यूरो

आपकी राय

8 + 5 =

पाठको की राय