Monday, May 13th, 2024

BCCI ने विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को सुनाई कड़ी सजा

नई दिल्ली
दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन की गलती उनपर भारी पड़ गई है. खबर सामने आई है कि बीसीसीआई ने आचार संहिता 2.2 के उल्लंघन के चलते ईशान किशन पर जुर्माना लगाया है. खिलाड़ी की 10 प्रतिशत मैच फीस जुर्माने के साथ-साथ बीसीसीआई द्वारा उन्हें फटकार भी लगाई गई है. हालांकि, बोर्ड की तरफ से उस वजह का खुलासा नहीं किया गया है, जिसके चलते ईशान पर ये जुर्माना लगाया गया.

ईशान किशन पर लगा जुर्माना
ईशान किशन ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया. ईशान ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है, जिसके बाद किशन पर बीसीसीआई ने मैच फीस का 10% जुर्माना लगाया है. IPL ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा, 'ईशान किशन पर आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है. ईशान किशन ने IPL की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया है.'

क्यों लगता है ये जुर्माना?
बीसीसीआई और आईपीएल की तरफ से उस वजह के बारे में नहीं बताया गया है, जिसके चलते ईशान पर फाइन लगा है. लेकिन, जानकारी के लिए बता दें, आर्टिकल 2.2 में कोई भी एक्‍शन शामिल होता है, जो क्रिकेट की गरिमाओं से बाहर हो, जैसे स्‍टंप्‍स पर पैर मारना, जानबूझकर किसी चीज को नुकसान पहुंचाना. खिलाड़ी द्वारा विज्ञापन बोर्ड, बाउंड्री लाइन, ड्रेसिंग रूम दरवाजा या शीशे की खिड़की और दूसरी चीजों को नुकसान पहुंचाना इसमें शामिल है. क्रिकेट उपकरण, मैदानी उपकरण या कपड़ों को नुकसान पहुंचाना भी इसमें शामिल है.

मुंबई इंडियंस की हालत खराब
IPL 2024 के शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंप दी थी. लेकिन, हार्दिक की कप्तानी में मुंबई का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. टीम ने अब तक कुल 9 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 3 मैच जीते हैं, जबकि 6 मैचों में हार का सामना किया है. इस तरह कुल 6 अंकों के साथ हार्दिक की टीम अंक तालिका में नौवें नंबर पर है. ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि अब मुंबई के लिए टॉप-4 में वापसी करना काफी मुश्किल है.

Source : Agency

आपकी राय

8 + 6 =

पाठको की राय