Sunday, May 12th, 2024

कांग्रेस में मारपीट की नौबत, वरिष्ठ नेता आसिफ मोहम्मद के साथ धक्का-मुक्की की गई

नई दिल्ली
दिल्ली कांग्रेस में घमासान तेज हो गया है। प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद पार्टी दो गुट में बंटती दिख रही है। इस बीच वरिष्ठ नेता आसिफ मोहम्मद के साथ धक्का-मुक्की की गई है। आरोप है कि लवली के समर्थकों ने पूर्व विधायक को दौड़ा डाला और उनके साथ धक्का-मुक्की की। आसिफ के साथ उस समय बदसलूकी की गई जब वह मीडिया से बात करते हुए लवली की आलोचना कर रहे थे।

इस्तीफे का लेटर मीडिया में जारी करने को लेकर आसिफ ने लवली पर सवाल उठाए और कहा कि उन्हें चुपचाप ऐसा करना चाहिए था। आसिफ ने कहा,' पार्टी में मतभेद हो सकते हैं। हो सकता है कि आपकी मर्जी से डीपीसीसी ना चल रही हो। यदि लवली जी को नाराजगी थी और इस्तीफा देना चाहते थे तो चुपचाप जाते और खरगे जी को इस्तीफा सौंप देते। आपने जो आपने वजहें कहीं हैं, बातें रखी हैं और लेटर मीडिया को दे दिया। यदि आपकी नीयत में खोट नहीं होता तो आप खामोश जाते और इस्तीफा देकर आ जाते। पार्टी आपको मनाती। यह आतंरिक मामला है लेकिन जिस तरह आपने मीडिया को लेटर जारी किया उससे सीधा-सीधा फायदा बीजेपी को मिल रहा है। मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि हर्ष मल्होत्रा की जगह एक दो दिन में लवली को कैंडिडेट घोषित किया जाएगा।'

आसिफ मोहम्मद मीडिया से बात कर रही रहे थे तभी वहां लवली के कथित समर्थक पहुंच गए और उनके साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। भीड़ देख आसिफ आगे बढ़ गए, लेकिन लवली के पक्ष में नारेबाजी करते हुए कुछ लोगों ने पूर्व विधायक को दौड़ा दिया। रविवार को लवली का इस्तीफा सामने आने के बाद पार्टी दो खेमों में बंट गई है। संदीप दीक्षित समेत कुछ नेता जहां लवली की तारीफ कर रहे हैं तो एक दूसरे गुट ने उनके फैसले पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। लवली ने आम आदमी पार्टी से दोस्ती और कन्हैया-उदित राज जैसे उम्मीदवारों को चयन पर सवाल खड़े करते हुए प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है।

 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 12 =

पाठको की राय