Sunday, May 12th, 2024

मुंबई इंडियंस अब हरी तो IPL 2024 से बाहर होने का खतरा

नई दिल्ली  

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस को शनिवार 27 अप्रैल की शाम दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन 9 मैचों में यह एमआई की 6ठी हार है। इस हार के साथ मुंबई इंडियंस पर आईपीएल 2024 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में एमआई फिलहाल 9 में से 3 मैच जीतकर 6 अंकों के साथ 9वें पायदान पर है। मुंबई इंडियंस से नीचे सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है, जिनके 9 मैचों में 2 जीत के साथ 4 ही अंक है।

मुंबई इंडियंस को अब हार बर्दाश्त नहीं होगी
मुंबई इंडियंस को अब आईपीएल 2024 में एक और हार बर्दाश्त नहीं होगी। एमआई के अब इस सीजन 5 और मुकाबले बाकी है, अगर टीम इनमें से एक भी मैच हारती है तो उनकी किस्मत उनके हाथ नहीं रह जाएगी। दरअसल, टीम के पास फिलहाल 6 अंक है, अगर बचे हुए सभी पांचों मैच में मुंबई जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तो वह अधिकतम 16 अंक तक पहुंच सकती है। जिस रफ्तार में यह टूर्नामेंट चल रहा है उसे देखते हुए 16 अंक भी कम लग रहे हैं, मगर एमआई के पास 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा। अगर टीम यहां से एक भी मैच हारती है तो वह अधिकतम 14 अंकों तक ही पहुंचेगी और फिर एमआई की किस्मत उनके हाथों में नहीं रह जाएगी क्योंकि 14 अंकों के लिए कई टीमों के बीच लड़ाई हो सकती है। ऐसे में मामला फिर नेट रन रेट पर फंसेगा।

कैसा रहा एमआई वर्सेस डीसी मैच?
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने जेक फ्रेजर-मैकगर्क के तूफानी अर्धशतक की मदद से 257 रन बोर्ड पर लगाए। यह डीसी का आईपीएल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा टोटल है। जेक फ्रेजर ने 27 गेंदों पर 84 रन बनाए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 247 ही रन बना पाई। तिलक वर्मा ने अर्धशतक जरूर जड़ा, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 8 =

पाठको की राय