Thursday, May 16th, 2024
Breaking
  •    उत्तराखंड में जंगलों में लगी आग पर एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की, 'जंगल की आग पर काबू पाने का रवैया निराशाजनक'  •    सुप्रीम कोर्ट से 20 वर्षीय अविवाहित युवती ने 27 सप्ताह के गर्भ को गिराने की अनुमति मांगी गई थी, किया इंकार  •    नौगांव थाना पुलिस ने तीन साल पहले एचडीएफसी बैंक में हुए गबन के मामले में शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार किया  •    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मेरे पास अरविंद केजरीवाल के लिए बुरी खबर है, 2029 तक प्रधानमंत्री बने रहेंगे नरेंद्र भाई मोदी  •    मध्यप्रदेश में नर्सिंग की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी, तीन साल बाद शुरू हुई नर्सिंग की परीक्षाएं

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स मैच आज, जीत की हैट्रिक पर पंत ब्रिगेड की नजर

कोलकाता.

आज का आईपीएल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीम शाम साढ़े सात बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में टकराएंगी। केकेआर और डीसी मौजूदा सीजन में दूसरी बार भिड़ेंगी। केकेआर ने डीसी को 3 अप्रैल को 106 रन से करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में दिल्ली की टीम केकेआर से हार का हिसाब चुकता करने की फिराक में होगी।

ऋषभ पंत ब्रिगेड की साथ ही जीत की हैट्रिक पर नजर होगी। डीसी ने अपने पिछले दो मैचों में गुजरात और हैदराबाद को मात दी। वहीं, कोलकाता को आखिरी मुकाबले में 261 रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स के हाथों 8 विकेट से हार मिली थी। यह टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज था। केकेआर के गेंदबाज सोमवार को गलती सुधार करने का प्रयास करेंगे। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता टीम ने अब तक आठ मैचों में से पांच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। दिल्ली ने 10 मैचों में से पांच अपने नाम किए हैं और छठे पायदान पर है। हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों का कुल 33 बार आमना-सामना हुआ है। कोलकाता ने 17 और दिल्ली ने 15 मुकाबले जीते। एक मैच बेनतीजा रहा।

कोलकाता नाइट राइडर्स का स्क्वॉड
श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिलिप साल्ट, सुनील नरेन, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, अंगक्रिश रघुवंशी, शेरफेन रदरफोर्ड, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा,  केएस भरत, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज, रमनदीप सिंह, नितीश राणा, दुष्मंथा चमीरा, मिचेल स्टार्क, सुयश शर्मा, अल्लाह गजनफर, वरुण चक्रवर्ती, साकिब हुसैन, हर्षित राणा, चेतन सकारिया।

दिल्ली कैपिटल्स का स्क्वॉड
ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड वॉर्नर, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई, यश ढुल, शाई होप,कुमार कुशाग्र, स्वास्तिक चिकारा, ईशांत शर्मा, झाय रिचर्डसन, रसिख डार सलाम, विक्की ओस्तवाल, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, ललित यादव, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, खलील अहमद, सुमित कुमार, अक्षर पटेल, गुलबदीन नायब।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 10 =

पाठको की राय