Thursday, May 16th, 2024

7 मई को तीसरे चरण का मतदान: इस दिन होने वाली तीन पाठ्यक्रम की परीक्षा बढ़ाई आगे, रिशेड्यूल होगा पेपर

इंदौर
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को रखा है। 191 सीटों के लिए 12 राज्यों में वोटिंग होगी। इस दिन देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्यक्रम की परीक्षा रखी थी। शनिवार को उच्च शिक्षा विभाग और निर्वाचन आयोग की तरफ से एक पत्र मिला है। जिसमें मतदान वाले दिन परीक्षा रखने से विद्यार्थी वोटिंग से वंचित हो जाएंगे। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा में फेरबदल कर दिया। पेपर आगे बढ़ाते हुए परीक्षा रिशेड्यूल कर दी है।

7 मई से एमबीए तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होगी, जो 28 जून तक चलेगी। मगर तीन महीने बाद होने वाली एमबीए का पहला पेपर ही आगे बढ़ाना पड़ा है। सप्लाय चैन मैनेजमेंट विषय की परीक्षा 11 मई को करवाया जाएगा। जबकि बीए अंतिम वर्ष का हिस्ट्री ऑफ फ्रीडम मूवमेंट इन एमपी और बीएससी का इकोनॉमिक्स जीलाजी विषय की परीक्षा होगी। ये दोनों परीक्षाएं 9 मई को रखी है। परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि उच्च शिक्षा विभाग और निर्वाचन आयोग से पत्र आया है।

उन्होंने मतदान वाले दिन परीक्षा इसलिए नहीं रखने पर जोर दिया है, क्योंकि कॉलेजों में अध्ययन करने के लिए अलग-अलग जिलों से विद्यार्थी आते है। ऐसे में विभिन्न चरणों में होने वाले चुनाव में युवाओं को मतदान से वंचित नहीं रखा है। इसके बाद विश्वविद्यालय ने 7-13 मई को होने वाले पेपर में बदलाव किया है। वे बताते है कि जल्द ही परीक्षा की नई तारीख घोषित करेंगे। टाइम टेबल भी पोर्टल पर जारी किया जाएगा।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 5 =

पाठको की राय