Wednesday, April 17th, 2024

विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष नियुक हुए आमिर सुबहानी

पटना
बिहार के निवर्तमान मुख्य सचिव आमिर सुबहानी बिहार विद्युत नियामक आयोग (बीईआरसी) के अध्यक्ष का पदभार संभालेंगे। एक आधिकारिक अधिसूचना में रविवार को यह जानकारी दी गई। यह अधिसूचना सरकार के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ब्रजेश मेहरोत्रा के चार मार्च को नए मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार संभालने की घोषणा के एक दिन बाद जारी की गई है।

अधिसूचना में कहा गया है, एक महीने में सेवानिवृत्त होने वाले सुबहानी विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने की तारीख से पांच साल तक या 65 वर्ष की आयु तक जो भी पहले हो, आयोग का नेतृत्व करेंगे। 1987 में सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाले आमिर सुबहानी ने दिसंबर, 2021 में प्रदेश के मुख्य सचिव का पद संभाला था।

ब्रजेश मेहरोत्रा नए मुख्य सचिव नियुक्त
इससे पहले शनिवार को बिहार सरकार ने आईएएस के वरिष्ठ अधिकारी ब्रजेश मेहरोत्रा को नया मुख्य सचिव नियुक्त किया। आईएएस के 1989 बैच के अधिकारी मेहरोत्रा वर्तमान में राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त होने के अलावा सामान्य प्रशासन और संसदीय मामलों के अतिरिक्त प्रभार के साथ राजस्व और भूमि सुधार के अपर मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत हैं। मेहरोत्रा चार मार्च को अपना नया कार्यभार संभालेंगे। वह अमीर सुभानी का स्थान लेंगे, जो अप्रैल में सेवानिवृत्त होने वाले हैं और उन्हें बिहार लोक सेवा आयोग या राज्य के बिजली नियामक प्राधिकरण का अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें हैं।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 2 =

पाठको की राय