Sunday, April 14th, 2024

भाजपा ने मध्य प्रदेश के पांच जिलों में प्रत्याशियों की लिस्ट अभी जारी नहीं की, पहली सूची जारी

भोपाल
भाजपा ने 2 मार्च को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने उज्जैन, छिंदवाड़ा, इंदौर, धार ,बालाघाट को होल्ड पर रख दिया है। पहली लिस्ट में मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीट में से 24 सीट के उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। भाजपा ने मध्य प्रदेश के पांच जिलों में प्रत्याशियों की लिस्ट अभी जारी नहीं की है। इसको लेकर कई कयास भी लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी इन जिलों से चौंकाने वाले नामों को टिकट दे सकती है।

छिंदवाड़ा जिले की सीट भाजपा इस बार जीतना चाहती है। यह जिला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का जिला माना जाता है। इस सीट को भाजपा ने अभी होल्ड पर रखा है। इसके साथ ही बालाघाट , इंदौर और धार के समीकरण को भी सटीक बैठाने के लिए ओल्ड पर रखा गया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इन सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो जाएगी।

मध्य प्रदेश के अधिकांश प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में भाजपा ने उतार दिया है। अगर बात करें मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले की यह जिला मुख्यमंत्री मोहन यादव का जिला है उज्जैन सीट एमपी की सबसे वीवीआईपी सीट रही है। उज्जैन से भी भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी की जल्द घोषणा कर सकती है।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 14 =

पाठको की राय