Thursday, June 20th, 2024

शिवपुरी कलेक्टर ऑफिस में भड़की आग, कई विभागों की फाइलें जलकर राख

शिवपुरी
 जिले के कलेक्टर ऑफिस में शुक्रवार की रात अचानक आग लग गई। आग लगने से ऑफिस में कई विभागों के रिकॉर्ड जलकर राख हो गए। इस घटना के बाद कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने जांच कराने की बात कही है। वहीं सीसीटीवी फुटेज में 2 लड़कों को खिड़की से पेट्रोल डालते हुए देखा गया है।

दरअसल, शनिवार की सुबह कलेक्टर ऑफिस के नजूल शाखा के एक कमरे से धुंआ उठता हुआ दिखा। ऑफिस पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी। सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीम पहुंची। कड़ी मश्क्कत के बाद टीम ने आग पर काबू पाया। आग लगने से कलेक्टर ऑफिस के नजूल शाखा सहित अन्य विभागों की कई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर राख हो गईं। कलेक्टर ने कहा है कि पूरे मामले की जांच करा रहे हैं।
दो नकाबपोश युवकों ने लगाई आग

बता दें कि शार्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा था। वहीं जब सीसीटीवी फुटेज देखा गया तो उसमें देर रात 2 नकाबपोश युवक कलेक्ट्रेट परिसर में घुसते हुए दिख रहे हैं। रात 12 बजे के इस फुटेज में वे खिड़की से पेट्रोल डालते हुए दिख रहे हैं। आग भभकने पर वे भाग निकले। एक युवक पीठ पर बैग टांगा हुआ है। सीसीटीवी में दिख रहा है कि वह बोतल में संभवतः पेट्रोल भरकर लाया है और खिड़की से अंदर डालकर माचिस से आग लगा देता है। आग लगने के बाद दोनों फरार हो जाते हैं।


पुलिस कर रही जांच

कलेक्टर ऑफिस में आग लगने के बाद कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि नजूल शाखा के रूम में यहां पर नजूल का कुछ हिस्सा है उसकी फाइलें जली हैं। कुछ रिकॉर्ड जला है, जिसकी हम जांच करा रहे हैं। कलेक्टर ने सीसीटीवी फुटेज देखा है। एसपी अमन सिंह राठौड़ ने भी वीडियो देखा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 1 =

पाठको की राय