Thursday, June 20th, 2024

कूलर बनाने बाली कंपनी भुर्जी सुपरटेक इंडस्ट्रीज में लगी भीषण आग, सामान जलकर हुआ खाक

भिवाड़ी
भिवाड़ी के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित भुर्जी सुपरटेक इंडस्ट्रीज में दिन में भयंकर गर्मी के बीच आग लग गई। यह कंपनी कूलर बनाने का काम करती है और आग की लपटों ने वहां काम कर रहे लोगों और दमकल कर्मियों को मुश्किल में डाल दिया है। कंपनी के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आग सबसे पहले जनरेटर में लगी, जो देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर गई। आग तेजी से कंपनी के अन्य हिस्सों में फैल गई और कंपनी के कर्मचारी तुरंत बाहर निकलने लगे।

आग की भयंकरता को देखते हुए आसपास के क्षेत्रों से भी दमकल गाड़ियों को बुलाया गया। आसपास के क्षेत्र और भिवाड़ी की तमाम दमकल गाड़ियाँ आग बुझाने में लगी हुई हैं। दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी परेशानी हो रही है क्योंकि आग की लपटें बहुत तेज हैं और गर्मी की वजह से आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। दमकल कर्मी पूरी तत्परता से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आग की विकरालता को देखते हुए यह कार्य चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।

इस आगजनी की घटना से भुर्जी सुपरटेक इंडस्ट्रीज को भारी नुकसान होने की संभावना है। आग के कारण इंडस्ट्रियल एरिया में हड़कंप मच गया है और वहां काम कर रहे कर्मचारियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। इस आगजनी की घटना से उद्योग क्षेत्र में सुरक्षा के प्रबंधों पर सवाल उठने लगे हैं।

Source : Agency

आपकी राय

9 + 4 =

पाठको की राय