Thursday, June 20th, 2024

कमिश्नर ने हरदा DEO को भी सस्पेंड किया

हरदा
हरदा के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) और लोकसभा चुनाव में सेक्टर अधिकारी रहीं पीएम सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। हरदा। लोकसभा चुनाव के दौरान 7 मई को मतदान के दिन मतदान कक्ष के अंदर नाबालिग पोते के साथ पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल द्वारा फोटो खिंचवाने और वीडियो बनवाने के मामले में शुक्रवार को डीईओ व मतदान केंद्र क्रमांक 107 की सेक्टर प्रभारी पीएम सिंह को निलंबित कर दिया गया।

लोक अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन की शिकायत के बाद यह कार्रवाई हुई। इसके पहले इसी मामले में पीठासीन अधिकारी को भी निलंबित कर दिया गया था। सहायक रिटर्निंग अधिकारी ने सेक्टर प्रभारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए वरिष्ठ कार्यालय को पत्र लिखा था। उसके बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी एवं मतदान केंद्र पॉलिटेक्निक क्रमांक 107 की सेक्टर प्रभारी पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है।

यह है मामला

पुलिस कोतवाली हरदा में रविवार को सहायक रिटर्निग अधिकारी की ओर से प्राप्त पत्र के आधार पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 बी. तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल एवं अन्य तीन व्यक्तियों के विरुद्ध 12 मई को एफआईआर दर्ज की थी। शासकीय पालिटेक्निक कालेज स्थित मतदान केंद्र में कमल पटेल के साथ एक नाबालिग पोते ने भी प्रवेश किया था। अन्य व्यक्तियों ने कमल पटेल की मतदान प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की थी।

इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर आदित्य सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयुक्त को प्रपोजल भेजा गया था अनियमित पाए जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी एवं सेक्टर प्रभारियों को निलंबित कर दिया गया है। - आदित्य सिंह, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, हरदा

 

Source : Agency

आपकी राय

7 + 3 =

पाठको की राय