Thursday, June 20th, 2024

Kuhl ने लॉन्च किया नया दीवार पर लगने वाला फैन, देखें डिटेल्स

बीएलडीसी टेक्नोलॉजी वाले स्टाइलिश वॉल माउंटेड Kuhl फैन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसका नाम कूलइंस्पिरा डब्ल्यू 1 वॉल फैन है। यह बिजली की बचत करने वाला बीएलडीसी वॉल फैन है, जो रिमोट कंट्रोल के साथ मिलता है। इसमें बीएलडीसी मोटर टेक्नोलॉजी दी गई है।

क्या है BLDC मोटर टेक्नोलॉजी

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर यह टेक्नोलॉजी कैसे काम करती है, तो बता दें कि इस टेक्नोलॉजी में ब्रशरहित डीसी मोटर का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे फैन चलने पर कम बिजली में फैन चलता है। साथ ही शोर कम होता है। यह फैन इन्वर्टर की मदद से भी चलाए जा सकते हैं।

कितनी है फैन की स्पीड

यह 28 वॉट बिजली की खपत करता है। फोन 1200 आरपीएम की टॉप स्पीड पर चलता है। साथ ही यह 77 सीएमएस की दर से कमरे में हवा का फ्लो करता है, जिससे कमरा ठंडा और बेहद आरामदायक बन जाता है।

कैसा है फैन का एयर फ्लो

रिमोट से पंखे फैन की स्पीड को कम या ज्यादा किया जा सकता है। इसमें कई खास फीचर्स जैसे पंखे की सभी डायरेक्शन में घुमाया जा सकेगा। इस फीचर से कमरे के हर कोने में हवा का प्रवाह बना रहता है। इस पंखे को अपने मनमुताबिक आरामदेह बनाने के लिए आगे की ओर झुकाया जा सकता है।

कीमत और उपलब्धता

इसमें एक डिजिटल स्पीड इंडिकेटर होता है। फैन 5 साल की वॉरंटी के साथ आता है। इसे देशभर के डीलर्स और रिटेलर्स से खरीदा जा सकेगा। इसकी कीमत 4099 रुपये रखी गई है।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 15 =

पाठको की राय