Wednesday, April 17th, 2024

L & T प्रदेश पर 500 करोड़ रुपये का निवेश कर आइटी कंपनी तैयार करेगी

इंदौर
सुपर कारिडोर पर टीसीएस, इन्फोसिस के बाद लार्सन एंड टूब्रो इंफोटेक (एलटीआइ) माइंड ट्री कंपनी भी आइटी क्षेत्र के युवाओं को रोजगार देगी। उज्जैन में आयोजित क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन में शुक्रवार को कंपनी के प्रतिनिधियों की मुख्यमंत्री मोहन यादव से वन टू वन चर्चा के दौरान इस प्रस्ताव पर मुहर लगी।


कंपनी को राज्य शासन द्वारा 10 एकड़ की जमीन दी गई। कंपनी यहां पर 500 करोड़ रुपये का निवेश कर आइटी कंपनी तैयार करेगी। इसके माध्यम से 10 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा पीथमपुर में वाल्वो आयशर कंपनी के प्रतिनिधियों ने इलेक्ट्रिक ट्रक व बस की नई यूनिट शुरू करने की सहमति दी।

इन इकाइयों का भूमिपूजन-लोकार्पण

क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन में इंदौर जिले के देपालपुर क्षेत्र के मोहना में मोहिनी हेल्थ एंड हाइजीन व जैनिथ ड्रग्स कंपनी का लोकार्पण व प्रतिभा पेकवेल और एमपीएडी का शुभारंभ मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल तरीके से किया गया। डकाच्या में रिलायंस बीसीजी द्वारा 150 करोड़ की लागत से पराली से बायोफ्यूल बनाने वाली इकाई के लिए भूमिपूजन भी किया। पीथमपुर के सेक्टर-7 में एशियन पेंट्स को उद्यम स्थापित करने के लिए 170 एकड़ में जमीन का आवंटन पत्र दिया गया।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 5 =

पाठको की राय