Thursday, June 20th, 2024

5 दुर्लभ योग में मनेगी मोहिनी एकादशी, इन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

इस वर्ष मोहिनी एकादशी 19 मई 2024 दिन सोमवार को है। मोहिनी एकादशी के पावन पर्व पर पाँच शुभ संयोग का निर्माण हो रहा है। कुछ राशियों का सोया हुआ भाग्य जागेगा माँ लक्ष्मी की कृपा से। मोहिनी एकादशी पर इन जातकों को अपार धन लाभ के साथ नौकरी तथा कारोबार की क्षेत्र में मिल सकती है सफलता।

हिंदू पंचांग के मुताबिक इस वर्ष 19 मई दिन सोमवार 2024 को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष को मोहिनी एकादशी है। भगवान श्री हरि विष्णु नारायण ने एकमात्र स्त्री अवतार मोहनी के रूप में लिया था। यह अवतार उन्होंने समुद्र मंथन के पश्चात अमृत कलश की रक्षा करने के लिए लिया था।

इस वर्ष मोहिनी एकादशी पर बेहद ही शुभ संयोग का निर्माण हो रहा है। जो कुछ राशियों के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा एवं भाग्यशाली साबित होने वाला है। मोहिनी एकादशी के पावन पर्व पर तीन राशि के जातकों को धन समेत नौकरी, मान-सम्मान, पारिवारिक सुख तथा कारोबार क्षेत्र में विस्तार देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं विस्तार पूर्वक वे कौन सी भाग्यशाली राशियाँ हैं जो मोहनी एकादशी पर चमक उठेगी।

मोहिनी एकादशी पर अनेकों शुभ योग का निर्माण होगा जैसे की मोहिनी एकादशी 19 मई पर सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है। इसके अलावा इस खास मौके पर शुक्र और सूर्य वृषभ राशि पर निवास करेंगे जिसके कारण शुक्र आदित्य और राजभवन योग का निर्माण होगा। इस योग के निर्माण से लोगों के जीवन में लाभकारी एवं मंगलकारी समाचार आते है। उनके जीवन के रोग, दोष, कष्ट समेत सभी संकट दूर हो जाते हैं और उन्हें अपार धन संपत्ति की प्राप्ति होती है।
* सर्वार्थ सिद्धि योग - 19 मई दिन सोमवार प्रातः काल 5:28 से 20 मई दिन मंगलवार प्रातः काल 3:16 तक
* अमृत सिद्धि योग - 19 मई दिन सोमवार प्रातः काल 5:28 से 20 मई दिन मंगलवार प्रातः काल 3:16 तक।
* शुक्रदित्य योग
* राजभंग योग

मेष राशि:
मोहिनी एकादशी पर मेष राशि के जातकों को बंपर लाभ प्राप्त होगा। धन दौलत के मामले में यह समय अत्यंत लाभदायी साबित हो सकता है। शुक्र के शुभ संयोग से आर्थिक स्थिति में दोगुनी वृद्धि हो सकती है। लंबे अंतराल में किए गए निवेश में वर्तमान समय में आपको लाभ प्राप्त होने की संभावना है। संतान पक्ष से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। आपके मान प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। कारोबार तथा व्यापार के क्षेत्र में बनाए गए आपके समीकरण निश्चित ही सफल हो सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशियों से भरा रहेगा।

सिंह राशि:
मोहिनी एकादशी के पावन पर्व पर सिंह राशि के जातकों के जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ सकता है। जिसके कारण उनका जीवन सुखमय व्यतीत होने की उम्मीद रहेगी। इस समय वाहन तथा प्रॉपर्टी की खरीदारी होने की संभावना रहेगी। निजी क्षेत्र में नौकरी करने वाले व्यक्तियों को अपने पद पर स्थायी होने के मौके मिलने की पूर्ण संभावना है। इसके साथ ही आपके वेतन में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। सिंह राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आने की उम्मीद रहेगी। पारिवारिक स्थिति में किसी भी प्रकार की मानसिक तथा शारीरिक तनाव उत्पन्न नहीं होगा। समाज में आपके मान तथा प्रतिष्ठा में इजाफा हो सकता है तथा इस दौरान आपका जीवन खुशहाली से बीतने की संभावना रहेगी।

वृश्चिक राशि:
मोहिनी एकादशी पर वृश्चिक राशि वालों की किस्मत का पिटारा खुल सकता है। आय के साधन में वृद्धि हो सकती है। कारोबार तथा व्यापार के क्षेत्र में मौजूद उलझन का समाधान होने की संभावना है जिससे आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। नव दांपत्य लोगों को संतान की प्राप्ति हो सकती है। लंबे समय से चले आ रहे विवाद सुलझ सकते हैं। भाई बहनों के साथ अच्छा संबंध बना रहेगा जिसके कारण आपके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी और आर्थिक कमजोरी से आप ऊपर उठ सकते हैं। नौकरी पेशा वालों के वेतनमान में दुगुना वृद्धि होने की स्थिति बन सकती है। इसके साथ ही आपकी पदोन्नति होने के संपूर्ण अवसर मिल सकते हैं।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 13 =

पाठको की राय