Sunday, May 19th, 2024

केजरीवाल ने कहा है कि अगले हफ्ते से दो-दो मंत्रियों को तिहाड़ में बुलाएंगे, वहां उनके काम की समीक्षा करेंगे : संदीप पाठक

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (आप) के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी याचिका (ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ) पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है। ऐसे में आज केजरीवाल से मुलाकात करने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और 'आप' नेता संदीप पाठक तिहाड़ पहुंचे थे। मुलाकात के बाद संदीप पाठक ने बताया कि उनके नेता अगले हफ्ते से दो-दो मंत्रियों को जेल में बुलाएंगे। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी और खुद केजरीवाल यह कह चुके हैं कि वह सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे, भले ही जेल से सरकार क्यों न चलानी पड़े।

'जेल से सरकार' वाला प्लान
सोमवार दोपहर को सीएम भगवंत मान और संदीप पाठक अरविंद केजरीवाल से मिलने तिहाड़ पहुंचे। मुलाकात के बाद पाठक ने सीएम केजरीवाल के निर्देशों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि केजरीवाल ने कहा है कि अगले हफ्ते से दो-दो मंत्रियों को तिहाड़ में बुलाएंगे। वहां उनके काम की समीक्षा करेंगे।

केजरीवाल के क्या निर्देश
संदीप पाठक ने बताया कि सीएम केजरीवाल ने कहा है कि सभी 'आप' विधायक जनता के बीच जाएं। उनकी समस्याओं को सुनें और उसे दूर करें। उन्होंने दोगुनी मेहनत से काम करने को कहा है।

चेहरे पर कोई शिकन नहीं
संदीप पाठक ने बताया कि सीएम केजरीवाल के चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी। उन्होंने कहा कि कोई भी योजनाएं रुकनी नहीं चाहिए। महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए देने की बात पर उन्होंने कहा कि चिंता करने की जरूरत नहीं है, बाहर आते ही इसे लागू करेंगे। संदीप पाठक ने बताया कि हर हफ्ते तिहाड़ में अरविंद केजरीवाल से कैसे मंत्रियों की मुलाकात होगी इसके कानूनी पहलू पर काम करेंगे।

केजरीवाल को झटके पर झटका
सोमवार को अरविंद केजरीवाल को दो-दो झटका लगा है। दरअसल, ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। इस याचिका को हाई कोर्ट ने पहले ही खारिज कर दिया था। आज सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार किया है। देश की सबसे बड़ी अदालत ने इस मामले में ईडी को नोटिस जारी किया है। वहीं आज (15 अप्रैल) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इससे पहले कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह तिहाड़ जेल नंबर दो में बंद हैं।

Source : Agency

आपकी राय

13 + 2 =

पाठको की राय