Thursday, June 20th, 2024

इस चुनाव में भाजपा के पास कोई उम्मीदवार नहीं है, बारामूला लोकसभा सीट पर कड़ी टक्कर: उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर
उत्तरी कश्मीर के बारामूला लोकसभा क्षेत्र से नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उम्मीदवार और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ नहीं, बल्कि भाजपा के खिलाफ है।

क्षेत्र में चुनाव प्रचार करते हुए उमर ने कहा, "इस चुनाव में भाजपा के पास कोई उम्मीदवार नहीं है, इसलिए जो कोई भी नेशनल कॉन्फ्रेंस और इंडिया ब्लॉक के खिलाफ चुनाव लड़ रहा है, वह भाजपा को फायदा पहुंचा रहा है। उन्होंने बताया कि चुनाव में घाटी से इंडिया ब्लॉक के तीन आधिकारिक उम्मीदवार हैं। दक्षिण कश्मीर से मियां अल्ताफ अहमद, मध्य कश्मीर से आगा रुहुल्ला मेहदी और उत्तरी कश्मीर से मैं।

18 विधानसभा क्षेत्रों वाली बारामूला लोकसभा सीट पर कड़ी टक्कर है। पार्टी अपनी जीत की संभावनाओं को मजबूत करने के लिए बडगाम, बीरवाह और बांदीपोरा जैसे क्षेत्रों में शियाओं का समर्थन हासिल करने का प्रयास कर रही है।

आर्थिक रूप से पिछड़े कुपवाड़ा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक समर्थक ने कहा,"उमर अब्दुल्ला एक बड़े नेता हैं और अतीत में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, लोगों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं, हम चाहते हैं कि वह चुनाव जीतें और इस क्षेत्र के लोगों के लिए काम करें।''

मतदान की तारीख निकट आते ही सभी की निगाहें केंद्र शासित प्रदेश के लिए लोकसभा चुनाव परिणामों पर टिकी हैं। ये परिणाम यहां के राजनीतिक भविष्य की दशा व दिशा तय कर सकते हैं।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 5 =

पाठको की राय