Sunday, May 19th, 2024

लोकसभा चुनाव 2024 सुनीता केजरीवाल भी गुजरात में मांगेंगी वोट, स्टार प्रचारक बना सकती है AAP

नई दिल्ली,
 आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल गुजरात में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकती हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि गुजरात में स्टार प्रचारकों की लिस्ट जल्द जारी की जाएगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उम्मीद है कि सुनीता केजरीवाल मतदाताओं को संदेश देने में अधिक सक्रिय भूमिका निभाएंगी। अब जब आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत मिल गई है तो उनके दिल्ली और अन्य राज्यों में प्रचार की कमान संभालने की संभावना है।

बता दें कि इस समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनकी गिरफ्तारी ने स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक समीकरणों को उलट दिया है, विशेष रूप से लोकसभा चुनावों के लिए आप के प्रयासों को प्रभावित किया है।

गुजरात में AAP 2 सीट पर चुनाव लड़ रही है
गुजरात की 26 लोकसभा सीट में से ‘आप’ भरूच और भावनगर सीट पर चुनाव लड़ रही है जबकि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) में उसकी सहयोगी कांग्रेस शेष 24 सीट पर चुनावी मैदान में है.

‘आप’ ने भरूच से चैतर वसावा और भावनगर से उमेश मकवाना को चुनाव मैदान में उतारा है. गुजरात में लोकसभा की सभी 26 सीट के लिए सात मई को मतदान होगा और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल है. गौरतलब है कि साल 2020 के विधानसभा चुनाव में, सुनीता केजरीवाल ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र में अरविंद केजरीवाल के लिए घर-घर जाकर प्रचार किया, जहां मुख्यमंत्री तीसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे थे.

Source : Agency

आपकी राय

5 + 15 =

पाठको की राय