Sunday, May 19th, 2024

आज का राशिफल बुधवार 15 मई 2024

मेष राशि

मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। व्यर्थ के क्रोध से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुबह बजरंग बाण अथवा हनुमान चालीसा का पाठ करें। भाग्य वृद्धि के लिए दूध से बनी चीजों का गणेशजी को भोग लगाएं और गणेश चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि

पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न होगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को उपहार अथवा दान स्वरूप कुछ दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ताकि उनकी सभी दिक्कतें ठीक हो। व्यावसायिक जीवन में सफलता मिलेगी। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

संयम से काम लें। बिना वजह की उलझन के कारण मन परेशान रह सकता है। कार्य भर में वृद्धि हो सकती है इसलिए आप अपने सहकर्मी अथवा अधिकारियों से भी संबंध ठीक रखें। सुबह किसी गरीब को चावल का दान करें। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

 सिंह राशि

कारोबार में वृद्धि होगी। आप कुछ ऐसे फैसले कर सकते हैं जिनकी वजह से आपको जीवन में सफलता हासिल हो सकती है। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार के सहयोग से कारोबार में विस्तार होगा। सुबह जल में रोली डालकर सूर्य को जल अर्पित करें। सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

 कन्या राशि

परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। सुबह गाय को भोजन करा दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें। गणेश जी की आरती करें।

तुला राशि

मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। लेखन में बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी। गरीब को भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

 

वृश्चिक राशि 

धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा तो आपके जीवन का काफी तनाव भी समाप्त हो सकता है। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

 धनु राशि

अपनी भावनाओं को वश में रखें। मन में शांति में प्रसन्नता का वास होगा। बिगड़े काम बनेंगे। सुबह गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

 मकर राशि

मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए लंबी यात्रा के योग बनेंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। सुबह किसी घायल कुत्ते का उपचार करा दें। शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें।

 कुंभ राशि

नौकरी में अफसर का सहयोग प्राप्त होगा। परिश्रम अधिक रहेगा अतः अपने खाने पीने का ध्यान रखें। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। गाड़ी धीमे चलाएं। कुत्तों को भोजन करा दें और शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनिदेव के मंदिर जाकर के तेल का दीया जला दें।

 मीन राशि

जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। आय में वृद्धि हो सकती है। संतान की सेहत का ध्यान रखें। व्यापार के क्षेत्र में परिवर्तन के योग बन सकते हैं। सुबह बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को रोटी में हल्दी लगाकर दें।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 2 =

पाठको की राय