Sunday, May 19th, 2024

वास्तु टिप्स: अपने जीवन में प्यार को आकर्षित करने के उपाय

दुनिया में हर इंसान सच्चा प्यार पाना चाहता है लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं, जो उम्र भर भटकते रह जाते हैं लेकिन उन्हें सच्चा प्यार नहीं मिल पाता। ऐसे में उन्हें अपना जीवन अधूरा लगने लग जाता है। वास्तु शास्त्र में ऐसे तरीके बताए गए हैं, जिन्हें आजमाने से प्यार आपकी लाइफ में अट्रैक्ट होता है। इसका मतलब यह है कि आप अगर मनचाहा प्यार पाना चाहते हैं, तो वास्तु शास्त्र के इन उपायों को कर सकते हैं। आइए, जानते हैं वास्तु शास्त्र के कौन-से उपायों के कारण प्यार आपके जीवन में दस्तक दे सकता है।

​बेडरूम में लगाएं लव बर्ड्स की फोटो​

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि मनचाहा प्यार पाने के लिए घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में दो सुंदर पक्षियों वाली फोटोज लगानी चाहिए। इससे आपके जीवन में प्यार का प्रवेश जरूर होगा। बर्ड कपल की फोटो आपके घर में लव एनर्जी को अट्रैक्ट करती है।

​घर में सफेद रोशनी रखें​

कई लोग रात में पीले रंग का बल्ब जलाना पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा करने से आपके जीवन में पॉजिटिव एनर्जी बाधित हो सकती है। आपके घर में लव और पॉजिटिव एनर्जी बनी रहे। इसके लिए आपको सफेद रंग की रोशनी रखनी चाहिए यानी रात में व्हाइट कलर का बल्ब ही जलाएं।

​घर में नेचुरल लाइट आने दें​

घर में नेचुरल लाइट यानी सूरज की रोशनी भी बहुत जरूरी है। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। आपके घर में खिड़कियां होनी चाहिए। जहां से सूरज की रोशनी कमरे में पहुंचती हो। ऐसा होने से प्यार आपके जीवन में बना रहता है।

​घर में लगाएं राधा-कृष्ण की फोटो​

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में राधा-कृष्ण की फोटो लगाने से आपके जीवन में प्यार की कभी कमी नहीं होती। ऐसा करने से मनचाहा प्यार भी आपकी जिंदगी में खींचा चला आता है। घर में राधा-कृष्ण की फोटो लगाने से पॉजिटिव एनर्जी आपके घर में आती है।

​घर की दीवारों पर न कराएं सफेद या नीला रंग​

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर की दीवारों पर हरा, लाल, केसरिया या पीले रंग का कलर कराएं। इसके अलावा आप अगर मनचाहा प्यार पाना चाहते हैं, तो घर की दीवारों पर कभी भी नीला रंग न करें। इससे आपकी लव लाइफ पर असर पड़ता है।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 11 =

पाठको की राय